How To Make Thumbnail Like Technical Dost in Hindi | 100% Real |

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी प्यारी वेबसाइट My Primary Tech पर जहाँ आपको इंटरनेट से जुड़ी जानकारी मिलती रहती है।

दोस्तों, गूगल के बाद यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है जहाँ आप अपनी समस्याओं का समाधान ढूंढ सकते हैं लेकिन इसके साथ ही साथ यूट्यूब ने कई लोगों की जिंदगी को बेहतर बना दिया है क्योंकि आप यूट्यूब से पैसा भी कमा सकते हैं।

हालांकि इसके बारे में हम किसी और पोस्ट/आर्टिकल में जानेंगे लेकिन जब भी आप यूट्यूब पर कुछ भी सर्च करते हैं तो आपको बहुत सारे वीडियोज दिखती हैं और उनके साथ ही साथ आपको उनके थंबनेल भी दिखते होंगे।


How To Make Thumbnail Like Technical Dost in Hindi | 100% Real |

तो कभी न कभी आपने यह जरूर सोचा होगा कि आखिर ये थंबनेल कैसे बनाए जाते हैं, तो अगर आप यह जानना चाहते हैं तो आप नीचे दी हुई लिंक पर जाकर देख सकते हैं कि थंबनेल कैसे बनाया जाता है।


फिलहाल हम आज के इस आर्टिकल में जानेंगे कि आखिरकार हम Technical Dost यूट्यूब चैनल की तरह थंबनेल कैसे बना सकते हैं, तो अगर आप जानना चाहते हैं तो नीचे लिंक दी हुई है आप वहाँ से जाकर उस वीडियो को देख सकते हैं।


तो सबसे पहले आपको अपने फोन में एक ऐप डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है Pixellab जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी आप वहाँ से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


अब आपको इस ऐप को डाउनलोड करना है इसके बाद इसमें जो भी पर्मिशन्स माँगे आपको Allow कर देना है और उसके बाद आपको अपना बैकग्राउंड लाना है जिसे आप अपने थंबनेल में लगाना चाहते हैं।

इसके बाद आपको अपना Text लिखना है और उसके बाद आपको Font चुनना है।



आपको एक Font की लिंक नीचे मिल जाएगी जिसे आप डाउनलोड कर लीजिएगा और जैसे ही आप Font पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा और 15 सेकंड का टाइमर चलेगा और उसके बाद फॉन्ट अपने आप डाउनलोड हो जाएगी।


अब आपको उस फॉन्ट को Pixellab App में जोड़ लीजिए और अगर आपको फॉन्ट को Pixellab App में जोड़ना नहीं आता तो आप हमारी वीडियो देख सकते हैं जिसकी लिंक आपको ऊपर मिल जाएगी।

ठीक इसी तरह आप जितने भी फोटो, टेक्स्ट या कुछ भी अपने थंबनेल में लगाना चाहते हैं आप लगा सकते हैं।

अगर आपको कुछ भी समझ न आए तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं या आप हमारी पूरी वीडियो देख सकते हैं।

तो बस आज के इस आर्टिकल में इतना ही आशा है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसन्द आया होगा तो इसे शेयर करना ना भूलें।

Post a Comment

0 Comments