How To Enable Dark Mode In Play In Hindi 2020 | Step By Step |

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी प्यारी वेबसाइट My Primary Tech पर जहाँ आपको इंटरनेट से जुड़ी ढेरों जानकारी मिलती रहती हैं।

दोस्तों, आज हम जानेंगे कि आखिरकार हम प्ले स्टोर में डार्क मोड कैसे इनेबल करते हैं, तो चलिए आज की इस कमाल की जानकारी को जानते हैं लेकिन उससे पहले आपको प्ले स्टोर के बारे में जानना चाहिए।


How To Enable Dark Mode In Play In Hindi 2020 | Step By Step |

प्ले स्टोर एक स्टोर है जहाँ आपको ढेर सारे ऐप्स व गेम्स देखने को मिल जाते हैं जिन्हें आप अपने एंड्राइड मोबाइल फोन में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर कुछ ऐप्स फ्री व कुछ पेड यानी कि पैसे देने के बाद डाउनलोड करने वाले होते हैं।



प्ले स्टोर को आप एंड्राइड फोन में ही चला सकते हैं और साथ ही साथ इसे गूगल द्वारा लॉन्च किया गया है। इसकी एक play.google.com के नाम से वेबसाइट भी है जहाँ से भी आप ऐप्स व गेम्स को आसानी से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

App Name Google Play Store
Website play.google.com
Available For Android
Launched By Google

अब बात करते हैं कि आखिर इसमें हम डार्क मोड कैसे इनेबल कर सकते हैं। तो चलिए Step By Step इसको जानते हैं -

Step 1 -  सबसे पहले आपको अपना प्ले स्टोर ऐप खोलना है।

Step 2 - अब आपको बाएँ तरफ ऊपर की ओर तीन रेखाएँ (लाइन्स) देखने को मिलेंगी और आपको उन पर क्लिक करना होगा।

Step 3 - अब इसके बाद आपको ढेर सारे ऑप्शन दिखेंगे लेकिन आपको Settings वाले ऑप्शन पर ही क्लिक करना होगा।

Step 4 - सेटिंग्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फिर से आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे लेकिन आपको Theme वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step 5 - इसके बाद आपके सामने पॉप-अप की तरह तीन ऑप्शन दिखेंगे Light, Dark, Set By Battery Saver के नाम से लेकिन आपको दूसरे ऑप्शन Dark पर क्लिक करना होगा।

और आप जैसे ही डार्क वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपका प्ले स्टोर डार्क कलर में हो जाएगा। तो यही था वो तरीका जिसकी मदद से आप अपने प्ले स्टोर का रंग डार्क कर सकते थे।

अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों व करीबियों के साथ जरूर साझा (शेयर) करें।

Post a Comment

0 Comments