Best Premium Blogger Template For Free 2020 | All Features |

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी प्यारी वेबसाइट My Primary Tech पर जहाँ आपको इंटरनेट से जुड़ी बहुत सारी जानकारियां मिलती हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Best Blogger Template के बारे में जिसमें Ads Ready, Fast Load, Seo Friendly, Responsive जैसे कई और फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Best Premium Blogger Template For Free 2020 | All Features |

लेकिन उससे पहले चलिए जानते हैं कि ब्लॉगर क्या है और एक प्रोफेशन वेबसाइट के लिए Best Blogger Template या Best Blogger Theme की आवश्यकता क्यों होती है ?

ब्लॉगर क्या है ?

ब्लॉगर गूगल द्वारा बनाया गया एक प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है भले ही वह फोन इस्तेमाल करता हो या कंप्यूटर या लैपटॉप। यह सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध है।

गूगल ने ब्लॉगर नाम से ऐप भी बनाया है जिसे आप अपने फोन में डाउनलोड कर के इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही साथ आपको इसकी एक आधिकारिक वेबसाइट भी देखने को मिल जाती है जिसका नाम है blogger.com जिस पर जाकर आप एक वेबसाइट बना सकते हैं।

लेकिन अगर आपको नहीं पता है कि ब्लॉगर से फ्री में वेबसाइट कैसे बनाएं तो आप हमारा आर्टिकल पढ़ सकते हैं जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी।


बेस्ट ब्लॉगर टेम्पलेट या बेस्ट ब्लॉगर थीम क्यों महत्वपूर्ण है ?

अब बात करते हैं कि आखिर बेस्ट ब्लॉगर टेम्पलेट या बेस्ट ब्लॉगर थीम की आवश्यकता क्या है और यह क्यों महत्वपूर्ण है?

तो देखिए अगर आप अपनी वेबसाइट को एक प्रोफशनल व बहुत अच्छी वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपनी वेबसाइट को सबसे पहले सजाना पड़ता है। यहाँ सजाने के मतलब यह है कि एक अच्छा ब्लॉगर थीम गया टेम्पलेट को कस्टमाइज करना।

जो कि एक प्रोफशनल वेबसाइट के लिए बहुत जरूरी होता है क्योंकि इससे जो भी आपकी वेबसाइट पर आएगा उसे देखकर उसे अच्छा लगना चाहिए तभी तो वह आपकी वेबसाइट के ऊपर विश्वास करेगा।

आप जितना भी अच्छा कंटेंट बना लो लेकिन उससे सबसे पहले लोग आपकी साइट की डिजाइन देखेंगे जो कि एक प्रोफेशनल वेबसाइट की तरह दिखनी चाहिए।
इसीलिए, आज हम आपके लिए एक Premium Blogger Template लाएँ हैं जो कि देखने में भी बहुत ही सुंदर है।

यह Blogger Template बिल्कुल ही Premium Look Blogger Template होने वाला है जिसे आप आसानी से कस्टमाइज कर सकते हैं। यह Blogger Theme आपको बिल्कुल मुफ्त में दी जाएगी।

तो चलिए सबसे पहले इस Blogger Theme के फीचर्स के ऊपर एक नजर डालते हैं।

  • Footer Credit Change
  • Get Fast Adsense Approval
  • Seo Friendly Blogger Template
  • Premium Look Theme
  • Ads Ready Template
  • Fast Load Blogger Template
  • Responsive Theme

तो इतने सारे फीचर्स आपको इस Premium Look Blogger Template में मिलते हैं और सबसे कमाल की चीज की आपको इसमें Footer Credit Change करने की जरूर भी नहीं पड़ेगी क्योंकि यह अपने आप ही आपके वेबसाइट के शीर्षक (Title) के नाम से सेव हो जाता है।

तो मैं बस यही कहूँगा कि इस टेम्पलेट को एक न एक बार जरूर Try करें और आपको यह ब्लॉगर थीम जरूर ही पसंद आएगी।

How To Download ?

तो अब सबसे मुख्य बात आती है कि आखिरकार इस थीम का Demo कैसे देखें और उसके साथ ही साथ इसको डाउनलोड कैसे करें। तो नीचे आपको Demo और Download के नाम से दो बटन दिखेंगे।

अगर आप Demo पर क्लिक करते हो तो आप इस ब्लॉगर टेम्प्लेट का डेमो देख पाओगे और अगर आप डाउनलोड पर क्लिक करते हो तो आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहाँ पर 15 सेकेण्ड का टाइमर लगा होगा और उस टाइमर में 0 सेकेण्ड होते ही आपकी थीम डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

तो यही थी Best Premium Blogger Theme For Free जिसे आप अपने ब्लॉगर वेबसाइट में इस्तेमाल कर सकते हैं। तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे शेयर जरूर करें और साथ ही साथ हमारे नोटिसिफिकेशन्स घण्टी को भी सब्सक्राइब कर लें।

इससे आपको हमारे नई पोस्ट व आर्टिकल की जानकारी सबसे पहले हो जाएगी।

Post a Comment

0 Comments