How To Enable Dark Mode In Youtube In Hindi | YouTube Tips And Tricks |


नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी प्यारी वेबसाइट My Primary Tech पर जहाँ आपको इंटरनेट से जुड़ी बहुत सारी जानकारियां मिलती हैं।

How To Enable Dark Mode In Youtube In Hindi | YouTube Tips And Tricks |

आज हम जानेंगे कि यूट्यूब में डार्क मोड कैसे इनेबल करते हैं। तो अगर आप जानना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा। तो चलिए शुरू करते हैं -

यूट्यूब क्या है ?

यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है और सबसे बड़ा वीडियो प्लेटफॉर्म है जहाँ आपको लगभग सारी समस्याओं का समाधान देखने को मिल जाता है।

डार्क मोड क्या है ?

डार्क मोड एक तरह की थीम होती है जिसमें आप अपने स्क्रीन को काले/हल्के काले रंग में देख सकते हैं और यह मोड आपकी आँखों के लिए भी अच्छा है क्योंकि यह मोड/थीम को इनेबल करने से लगता है कि जैसे आपके आंखों में रोशनी/प्रकाश कम आ रही हो और अगर आप यूट्यूब पर लंबे समय तक वीडियोज देखते हैं तो आपको यह जरूर इनेबल करना चाहिए।

How To Enable Dark Mode In Youtube ?

अब मुद्दे की बात करते हैं कि आखिर हम यूट्यूब में डार्क मोड कैसे इनेबल कर सकते हैं, तो इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे और उसके लिए आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा। तो चलिए जानते हैं -

Step 1 -  अपने यूट्यूब ऐप को खोलें।

Step 2 -  अब आपको दाहिने तरफ ऊपर की ओर आपके एकाउंट का फोटो नजर आएगा और आपको उस पर क्लिक करना है।

Step 3 - अब आपको नीचे की ओर कई ऑप्शन दिखेंगे लेकिन आपको Settings वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step 4 -  सेटिंग्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको फिर से ढेर सारे ऑप्शन दिखेंगे लेकिन आपको General वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जो आपको सबसे ऊपर ही देखने को मिल जाएगा।

Step 5 - अब जनरल वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक बार फिर से आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे और आपको एक Dark Theme नामक ऑप्शन दिखेगा जो कि बंद होगा।

Step 6 -  अब आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करके उसे चालू कर देना है और अब आप देखेंगे कि आपकी स्क्रीन हल्के काले रंग में हो जाएगी।

तो यही था तरीका कि आप यूट्यूब में डार्क मोड कैसे इनेबल करते हैं, तो आशा है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा तो कृपया इसे अपने दोस्तों जिनके साथ आप शेयर कर सकते हैं जरूर शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments